रफीगंज में दहेज के लिए बलि पर चढ़ी पूजा, ससुराल में की गयी उनकी हत्या, हत्यारा पति गिरफ्तार

रफीगंज में दहेज के लिए बलि पर चढ़ी पूजा

रफीगंज में दहेज के लिए बलि पर चढ़ी पूजा

औरंगाबाद से बिनाय प्रसाद साहू

औरंगाबाद। रफीगंज शहर के वार्ड नंबर-2 हाजीपुर गोला मोहल्ला में विवाहिता की हत्या का मामला प्रकाश में आया है।
पुलिस ने विवाहिता के शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए औरंगाबाद भेज दिया है। पुलिस ने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए पति आजाद कुमार चौधरी को गिरफ्तार कर लिया है।
बताया जाता है कि 19 वर्षीय पूजा कुमारी को दहेज के लिए उसके ससुराल वालों ने फांसी लगाकर हत्या कर दी है। मृतक के पिता गया जिले के परैया थाना क्षेत्र के रामडीह गांव निवासी दुखु चौधरी ने प्राथमिकी दर्ज कराया है।
कहा है कि इसी वर्ष 10 फरवरी 2020 को मैंने अपनी बेटी की शादी आजाद कुमार चौधरी से की थी। शादी के बाद से ही मेरी बेटी को ससुरालवाले दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे। शादी को एक वर्ष भी नहीं हुआ और उसकी हत्या कर दी गई।पति के अलावा ससुर संजय चौधरी, सास इंदु देवी, विशाल कुमार, विक्की कुमार एवं शिवानी कुमारी पर हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस को बताया कि शादी के बाद से ससुरालवाले एक लाख रुपये की मांग कर रहे थे।
कई बार पैसे की मांग की। मैंने समझाने का प्रयास किया परंतु नहीं माने। पैसा को लेकर ससुरालवाले मेरी बेटी को हमेशा मारपीट एवं प्रताड़ित करते थे। रविवार की रात्रि सभी ने मिलकर उसकी हत्या कर दी। मेरी बेटी की हत्या गले में फांसी लगाकर की गई है। बेटी की हत्या की जानकारी ग्रामीणों ने हमें फोन पर दी तो मैं यहां पहुंचा और पुलिस को सूचना दिया। थानाध्यक्ष आनंद कुमार गुप्ता ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया गया है।
पति आजाद कुमार चौधरी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी को छापेमारी की जा रही है। पुलिस पूरे मामले की तहकीकात कर रही है।