Complete construction of Rajiv Nagar and Shivpuri flyovers by 31 July

31 जुलाई तक पूरा करें राजीव नगर और शिववपुरी फ्लाईओवर का निर्माण

  • प्रमंडलीय आयुक्त श्री संजय कुमार अग्रवाल ने आर ब्लॉक दीघा रोड प्रोजेक्ट का किया निरीक्षण
  • एक माह में फ्लाईओवर कार्य का निर्माण पूरा करने का दिया निर्देश
  • नेहरु पथ फ्लाईओवर का कार्य में तेजी लाने का दिया निर्देश
  • प्रमंडलीय आयुक्त सह एमडी, बीएसआरडीसी श्री संजय कुमार अग्रवाल ने आर ब्लाॅक-दीघा रोड प्रोजेक्ट की समीक्षा करने के बाद किया स्थल निरीक्षण
  • निरीक्षण के दौरान आर ब्लाॅक-दीघा रोड निर्माण कार्य में और तेजी लाने के लिए संबंधित पदाधिकारियों को दिया निर्देश
  • कहा सीवरेज के काम को भी तेजी से पूरा करें
  • सड़क किनारे सिवरेज 15 जुलाई से पूर्व बिछाई जाए
    …………………………………….

आर ब्लाॅक-दीघा रोड में राजीव नगर और शिवपुरी फ्लाईओवर का निर्माण कार्य 31 जुलाई तक पूरा करने का निर्देश प्रमंडलीय आयुक्त सह एमडी,बीएसआरडीसी श्री संजय कुमार अग्रवाल ने दिया है। इसके साथ ही नेहरु पथ फ्लाईओवर के कार्य में और तेजी लाने को कहा है। आर ब्लॉक- दीघा रोड प्रोजेक्ट की समीक्षा करने के बाद प्रमंडलीय आयुक्त ने आर ब्लॉक-दीघा रोड का स्थल निरीक्षण किया और आर ब्लाॅक-दीघा रोड प्रोजेक्ट में चल रहे निमार्ण कार्यों का टाइम लाइन निर्धारित करते हुए उन्होंने निर्धारित अवधि के अंदर कार्य को पूरा करने को कहा है।

प्रमंडलीय आयुक्त सह बिहार स्टेट रोड डेवलपमेंट काॅरपोरेशन के एमडी श्री संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि आर ब्लाॅक-दीघा रोड प्रोजेक्ट में निर्धारित लक्ष्य के अनुसार कार्य कराये जा रहे हैं। आर ब्लाॅक से हड़ताली मोड तक सड़क निर्माण का कार्य पूरा कर लिया गया है। 11.2 किलोमीटर के सर्विस रोड में मात्र 1.5 किलोमीटर का काम बचा हुआ है। सर्विस रोड के शेष कार्य को अगस्त 2020 तक पूरा कर लिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि लॉक डाउन के कारण लगभग 2 माह तक कार्य प्रभावित रहा है। इसे तेजी से पूरा करने के लिए संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया है। निरीक्षण के दौरान प्रमंडलीय आयुक्त ने कहा कि सीवरेज के काम को भी तेजी से पूरा करें । इसके साथ ही सड़क किनारे सिवरेज 15 जुलाई से पूर्व बिछाई जाए।

आर ब्लाॅक-दीघा रोड में सीवरेज और ड्रेन से संबंधित सभी कार्यों को इसी माह में पूरा करने का निर्देश दिया गया है। सर्पेंटाइन नाला, पटेल नगर नाला और कुर्जी नाला सफाई का काम पूरा हो चुका है। पुनाईचक नाला का भी इसी माॅनसून में काम पूरा कराने को कहा गया है।

समीक्षा बैठक में संबंधित पदाधिकारियों द्वारा बताया गया कि 12.6 किलोमीटर में से 11.3 किलोमीटर ड्रेन कम यूटिलिटी डक्ट का निर्माण पूरा कर लिया गया है। वहीं 10 किलोमीटर में से 8.2 किलोमीटर स्टाॅर्म वाटर ड्रेन का निर्माण हो चुका है। शेष बचे कार्यों को इस माह तक पूरा किया जाएगा।

फ्लाई ओवर निर्माण कार्यों में तेजी आए इसके लिए नाइट शिफ्ट में भी कार्य कराने का निर्देश दिया गया है। बीएसआरडीसी एमडी ने कहा है कि सावधानी और सुरक्षा मानकों के तहत निर्माण कार्य कराया जाए। नाइट में सिक्यूरिटी गार्ड की व्यवस्था रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *